joerogan

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

फौसी ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

मंडेल नगन / एएफपी / गेट्टी छवियां
डॉ. एंथनी फौसी" शैली = "अधिकतम-चौड़ाई: 100%" />
एएफपी गेटी इमेजेज के माध्यम से

मंडेल नगन / एएफपी / गेट्टी छवियां

डॉ. एंथोनी फौसी

जेमी गुम्ब्रेच्ट और जेन क्रिस्टेंसन द्वारा, सीएनएनसंस्थान ने बुधवार को कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक और राष्ट्रपति बिडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ। एंथोनी फौसी ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।81 वर्षीय फौसी में हल्के लक्षण हैं और उन्हें दो बार बढ़ाया गया है, संस्थान ने कहा

बयान

. संस्थान ने सीएनएन को बताया कि उनका इलाज एंटीवायरल दवा पैक्सलोविड से किया जा रहा है। एनआईएआईडी ने कहा कि फौसी को पता चला कि वह रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव था। निदेशक घर से काम करेंगे और एजेंसी के प्रोटोकॉल का पालन करेंगे, नकारात्मक परीक्षण करने के बाद ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान परिसर में लौटेंगे।फौसी गुरुवार को सुनवाई के दौरान बोलने वाले थे

सीनेट स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम और पेंशन समिति

कोविड -19 के लिए संघीय प्रतिक्रिया की स्थिति और महामारी के प्रबंधन की योजना पर। एजेंसी ने कहा कि वह वीडियोकांफ्रेंसिंग से भाग लेंगे।

संस्थान ने कहा कि फौसी का हाल ही में बिडेन या अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोई निकट संपर्क नहीं था।

महामारी के दौरान, उन्होंने सावधानी बरतने का आग्रह किया है और सार्वजनिक कार्यक्रमों में खुद इसका प्रदर्शन किया है। उदाहरण के लिए, उन्होंने अपने व्यक्तिगत जोखिम पर विचार करने के बाद अप्रैल में वार्षिक व्हाइट हाउस संवाददाताओं के रात्रिभोज में शामिल नहीं होने का फैसला किया। "हम में से प्रत्येक को, अपने व्यक्तिगत तरीके से, इस बात का आकलन करना होगा कि आप संक्रमित होने के बारे में क्या जोखिम स्वीकार करने को तैयार हैं," उन्होंने सीएनएन को बताया। "सामान्य तौर पर, जोखिम कम होता है, लेकिन मैंने व्यक्तिगत मूल्यांकन किया। मैं 81 साल का हूं, और अगर मैं संक्रमित हो जाता हूं, तो मुझे बहुत अधिक जोखिम होता है।"फौसी महामारी के दौरान नॉनस्टॉप काम कर रहा है।

मई में

, उन्होंने कहा कि कोविड -19 के अमेरिका आने के बाद से उनके पास एक दिन की छुट्टी नहीं है।

वह 1984 से NIAID के निदेशक हैं और उन्होंने सात राष्ट्रपतियों को सलाह दी है।
फौसी बिडेन प्रशासन के नेताओं की बढ़ती सूची में शामिल हो गए, जिनके पास कोविड -19 था, जिसमें व्हाइट हाउस के घरेलू नीति सलाहकार सुसान राइस, अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड, उपाध्यक्ष कमला हैरिस और वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो शामिल हैं।

द-सीएनएन-वायर

इस रिपोर्ट में सीएनएन की नादिया कौनांग ने योगदान दिया।

सीएनएन - स्वास्थ्य

सीएनएन न्यूजसोर्स