bccvsbrdस्वप्न

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

ACLU ने लातीनी मतदाताओं की ओर से रिवरसाइड काउंटी के पुनर्वितरण मानचित्र के खिलाफ मुकदमा दायर किया

एमजीएन

कई लातीनी मतदाता रिवरसाइड काउंटी के 2021 पर्यवेक्षी जिले के नक्शे को चुनौती दे रहे हैं।

एक स्थानीय वकालत समूह, इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड, और छह रिवरसाइड काउंटी निवासियों का प्रतिनिधित्व एसीएलयू द्वारा रिवरसाइड काउंटी के खिलाफ एक मुकदमे में किया जा रहा है, क्योंकि वे लैटिनो मतदाताओं के लिए अनुचित मानते हैं।

उनका कहना है कि नक्शे में भेदभावपूर्ण प्रभाव पड़ेगा जो क्षेत्र में लातीनी मतदाताओं के प्रभाव को कमजोर करेगा।जनगणना के आंकड़ों के अनुसार, लैटिनो रिवरसाइड काउंटी के सभी निवासियों का लगभग आधा और मतदान आबादी का लगभग दो-पांचवां हिस्सा बनाते हैं

"पिछले कुछ दशकों में लातीनी आबादी में काफी वृद्धि के बावजूद, अपने 129 साल के इतिहास में काउंटी बोर्ड में केवल एक लातीनी पर्यवेक्षक रहा है," इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड द्वारा एक समाचार विज्ञप्ति पढ़ता है।

बोर्ड के भीतर प्रतिनिधित्व की कमी एक मुख्य कारण है कि इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड जैसे वकालत समूहों का मानना ​​​​है कि 2021 का नक्शा काउंटी में लातीनी मतदाताओं का सटीक रूप से प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

"महीनों के लिए, रिवरसाइड निवासियों ने काउंटी को सही काम करने और नक्शों को अपनाने की मांग की जिससे न्यायसंगत और निष्पक्ष प्रतिनिधित्व हो सके। इसके बजाय, पर्यवेक्षकों ने समुदाय को नजरअंदाज कर दिया और नक्शे को अपनाया जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास आसान चुनाव थे, ”इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड के कार्यकारी निदेशक माइकल गोमेज़ डेली ने कहा।

इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड की फाइलिंग में, वे ध्यान देते हैं कि 2021 की योजना में केवल एक समुदाय शामिल है जहां लैटिनो मतदाताओं का बहुमत बनाते हैं और अनावश्यक रूप से तीन जिलों के बीच काउंटी के भीतर एकजुट लातीनी मतदान समुदायों को विभाजित करते हैं।

रिवरसाइड काउंटी बोर्ड के 2021 के नक्शे को चुनौती देने के अलावा, इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड ने वैकल्पिक नक्शे भी प्रस्तावित किए जो उनके समुदायों को संपूर्ण बनाए रखेंगे।

समूह का कहना है कि एक निष्पक्ष और न्यायसंगत मानचित्र में दो लातीनी-बहुमत वाले मतदान जिलों को शामिल करके, जुरुपा घाटी, नॉर्थवेस्ट रिवरसाइड, मोरेनो वैली और पेरिस जैसे समान मतदान हितों के समुदायों को एक साथ रखना चाहिए।

इनलैंड एम्पायर यूनाइटेड द्वारा मानचित्र के खिलाफ फाइलिंग और दक्षिणी कैलिफोर्निया के एसीएलयू फाउंडेशन द्वारा समर्थित बोर्ड को फेयर मैप्स अधिनियम का पालन करने की योजना को रद्द करने के लिए कहता है।

रिवरसाइड काउंटी ने दावों का खंडन किया है कि इसकी योजना मतदान कानूनों का पालन नहीं करती है, एक बयान में कह रही है:

रिवरसाइड काउंटी ने दावों का खंडन किया है कि इसकी योजना मतदान कानूनों का पालन नहीं करती है, एक बयान में कह रही है:

काउंटी को अभी तक यह मुकदमा प्राप्त नहीं हुआ है, और एक बार प्राप्त होने पर मामले की पूरी समीक्षा करेगा।
सम्मानित विशेषज्ञों और सलाहकारों द्वारा कठोर सांख्यिकीय विश्लेषण के माध्यम से, काउंटी ने सुनिश्चित किया कि सभी मतदाताओं के पास अपनी पसंद के उम्मीदवारों को चुनने का एक सार्थक अवसर है। काउंटी ने नागरिक मतदान आयु जनसंख्या डेटा, नस्लीय रूप से ध्रुवीकृत मतदान विश्लेषण और रिपोर्ट का चुनाव करने के अवसर का विश्लेषण करने के लिए एक कठोर पद्धति का पालन किया, इसके अलावा कई सामुदायिक बैठकें और सार्वजनिक सुनवाई आयोजित करने के अलावा यह सुनिश्चित करने के लिए कि निवासियों का निष्पक्ष और समान प्रतिनिधित्व है।
नया पर्यवेक्षी नक्शा फेडरल वोटिंग राइट्स एक्ट और कैलिफ़ोर्निया फेयर मैप्स एक्ट का पूरी तरह से अनुपालन करता है। नए पर्यवेक्षी मानचित्र में कम से कम दो प्रभावी लातीनी अवसर-से-चुनाव जिले हैं।

ब्रुक फेडेरिको, रिवरसाइड काउंटी

दक्षिणी कैलिफोर्निया के एसीएलयू फाउंडेशन के स्टाफ अटॉर्नी जूलिया गोमेज़ ने कहा, "ऐसा नक्शा बनाने का कोई वैध औचित्य नहीं है जो अनावश्यक रूप से काउंटी नीतियों से प्रभावित लातीनी समुदायों को विभाजित करता है और जो उन्हें अपनी पसंद के उम्मीदवारों को चुनने के अवसर से वंचित करता है।"

टैटम लार्सन

टिप्पणियाँ

उत्तर छोड़ दें

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए