sattakingsss

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

पाम स्प्रिंग्स का आदमी तालिबान से बचने में समलैंगिक अफगान की मदद करता है

पाम स्प्रिंग्स का एक व्यक्ति अपने दोस्त को अफगानिस्तान से भागने में मदद करने के बाद बोल रहा है, जहां उसे तालिबान द्वारा समलैंगिक होने के कारण निशाना बनाया जा रहा था।

माइकल गैम्बिल अपने दोस्त को सुरक्षित निकालने के लिए महीनों से काम कर रहे हैं।

उन्होंने 22 वर्षीय फवाद नूरजाद से ऑनलाइन मुलाकात की। दोनों ने प्रौद्योगिकी में अपनी सामान्य रुचि और समलैंगिक होने के अनुभवों को साझा किया।

जब तालिबान ने पिछली गर्मियों में अफगानिस्तान की सरकार को उखाड़ फेंका, तो नूरज़ाद को अपनी कामुकता के कारण छिपने के लिए मजबूर किया गया था।

गैम्बिल ने कहा, "उसने एक आदमी को डेट किया और उस आदमी ने उसे तालिबान में बदल दिया।" "तालिबान मेरे दोस्त का शिकार कर रहे थे, सक्रिय रूप से उसका शिकार कर रहे थे।"

नूरज़ाद लगभग दो महीने तक छिपा रहा, जबकि गैम्बिल को अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को खोजने का काम मिला जो मदद कर सकें।

उन्होंने टोरंटो से बाहर इंद्रधनुष रेलमार्ग की खोज की, और विकट स्थिति की व्याख्या की।

उनकी मदद से नूरज़ाद ने पाकिस्तान जाने का रास्ता खोज लिया। लेकिन यह 9 महीने के लिए नहीं था, पिछले हफ्ते तक, वह कनाडा के लिए उड़ान भर गया।

"इस युवक के पास एक खुले समलैंगिक व्यक्ति के रूप में जीवन जीने का अवसर है जो अन्य लोग कभी नहीं देख पाएंगे," गैम्बिल ने कहा। "समलैंगिक होना और बाहर होना और गर्व करना मौत की सजा नहीं है। यह आपके जीवन में अब तक की सबसे अधिक संतोषजनक और पुरस्कृत चीजें हो सकती है।"

नूरज़ाद ने कनाडा के रहने का प्रमाण प्राप्त कर लिया है और देश के कोविड क्वारंटाइन को मंजूरी दे दी है।

गैम्बिल ने कहा कि वह पाम स्प्रिंग्स में जल्द ही एक बैठक की योजना बनाने के लिए उत्सुक हैं।

जेक इंग्रासिया

एक रिपोर्टर के रूप में न्यूज चैनल 3 और सीबीएस लोकल 2 से जुड़कर, जेक यहां रेगिस्तान में अपना प्रसारण करियर शुरू करने के लिए उत्साहित है। Jake . के बारे में और जानेंयहां.

टिप्पणियाँ

उत्तर छोड़ दें

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए