chamikakarunaratne

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

उवाल्डे स्कूल जिला पुलिस प्रमुख पीट अर्रेडोंडो को प्रशासनिक अवकाश पर रखता है, अधीक्षक ने घोषणा की

एरिक गे/एपी
उवाल्डे मेयर डॉन मैकलॉघलिन" शैली = "अधिकतम-चौड़ाई: 100%" />
एपी

एरिक गे/एपी

उवाल्डे मेयर डॉन मैकलॉघलिनएरिक लेवेन्सन, रोजा फ्लोर्स, रिबका रीस और ट्रैविस कैल्डवेल, सीएनएन द्वाराउवालदे स्कूल जिला पुलिस प्रमुख

पेड्रो "पीट" अर्रेडोंडो

उवाल्डे कंसोलिडेटेड इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट सुपरिंटेंडेंट हैल हैरेल की एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, बुधवार को छुट्टी पर रखा गया था।

हरेल ने मीडिया को घोषणा में लिखा, "स्पष्टता की कमी और जांच के परिणाम कब प्राप्त होंगे, इसकी अज्ञात समय के कारण, मैंने इस तिथि पर चीफ अर्रेडोंडो को प्रशासनिक अवकाश पर रखने का निर्णय लिया है।" .

हरेल ने कहा कि लेफ्टिनेंट माइक हर्नांडेज़ यूसीआईएसडी के पुलिस प्रमुख का कार्यभार संभाल रहे हैं।

अधीक्षक ने लिखा है कि उनका इरादा कार्मिक निर्णय लेने से पहले एक जांच समाप्त होने की प्रतीक्षा करना था।

"आज, मैं अभी भी विभिन्न एजेंसियों द्वारा की जा रही जांच के विवरण के बिना हूं," उन्होंने लिखा।

अर्रेडोंडो ने मंगलवार को ऑस्टिन में बंद दरवाजों के पीछे टेक्सास हाउस कमेटी को गवाही दी कि 24 मई को क्या हुआ था जब 21 लोगों को प्राथमिक विद्यालय में गोली मार दी गई थी, लेकिन शूटिंग के दिन अपने निर्णय लेने के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की थी।

स्कूल जिले की घोषणा उवाल्डे सिटी काउंसिल के एक दिन बाद आती है, जिसमें से अर्रेडोंडो एक नया सदस्य है, जिसने अनुपस्थिति की छुट्टी के उनके अनुरोध को अस्वीकार करने के लिए मतदान किया था।

जांचकर्ताओं से जानकारी की कमी से निराश दिखने वाले हरेल अकेले नहीं हैं।उवाल्डे के मेयर डॉन मैकलॉघलिन ने मंगलवार को टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सिक्योरिटी (डीपीएस) को पारदर्शिता की कमी के लिए फटकार लगाई और इसके निदेशक कर्नल स्टीवन मैकक्रॉ पर रॉब एलीमेंट्री स्कूल में नरसंहार के बाद के हफ्तों में जानबूझकर अपनी एजेंसी की गलतियों को कम करने का आरोप लगाया। "कर्नल। मैकक्रॉ ने जारी रखा है, चाहे आप इसे झूठ, लीक, गुमराह या गलत कहना चाहते हैं, प्रतिक्रिया से अपने स्वयं के सैनिकों और रेंजरों को दूर करने के लिए जानकारी। प्रत्येक ब्रीफिंग में वह अपने स्वयं के अधिकारियों और रेंजरों की संख्या को छोड़ देता है जो उस दिन दृश्य में थे, "मैकलॉघलिन

नगर परिषद की बैठक में ग्रामीणों से कहा

मंगलवार।

"कर्नल। मैकक्रॉ का एक एजेंडा है और जो हुआ उस पर पूरी रिपोर्ट पेश करना और इस समुदाय के साथ जो हुआ उस पर तथ्यात्मक जवाब देना नहीं है, ”उन्होंने कहा।

इसके अलावा, राज्य सेन रोलैंड गुटिरेज़, एक डेमोक्रेट, जो काउंटी ऑफ़ उवाल्डे का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने बुधवार को डीपीएस के खिलाफ मुकदमा दायर किया, यह तर्क देते हुए कि एजेंसी ने टेक्सास पब्लिक इंफॉर्मेशन एक्ट का उल्लंघन किया था, जब शूटिंग के बारे में जानकारी के उनके अनुरोध को नजरअंदाज कर दिया गया था। “बेवजह की त्रासदी के मद्देनजर, उवाल्डे और टेक्सास के लोगों ने अपनी सरकार से जवाब मांगा है। आज तक, उन्हें झूठ, गलत बयानों और दोषारोपण का सामना करना पड़ा है, ”मुकदमे में कहा गया है।मैकक्रॉ के तुरंत बाद आलोचना और मुकदमा आता है

टेक्सास सीनेट समिति के समक्ष गवाही दी गई

कि कानून प्रवर्तन की प्रतिक्रिया एक "घोर विफलता" थी और शूटर को जल्द से जल्द रोकने के लिए आमतौर पर सिखाए गए प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया।

डीपीएस के निदेशक ने अर्रेडोंडो पर आरोप लगाया, जिसे मैकक्रॉ और अन्य ने ऑन-सीन कमांडर के रूप में पहचाना है, पुलिस को अनावश्यक उपकरण और एक दरवाजे की चाबी के लिए पास के दालान में इंतजार करने का आदेश दिया, जो कि बंद भी नहीं था। "विषय के पश्चिम भवन में प्रवेश करने के तीन मिनट बाद, विषय को अलग करने, विचलित करने और बेअसर करने के लिए पर्याप्त संख्या में सशस्त्र अधिकारी बॉडी आर्मर पहने हुए थे," मैकक्रॉ ने कहा। "समर्पित अधिकारियों के हॉलवे को 111 और 112 के कमरे में प्रवेश करने से रोकने वाली एकमात्र चीज ऑन-सीन कमांडर थी, जिसने बच्चों के जीवन से पहले अधिकारियों के जीवन को रखने का फैसला किया।"उँगली उठाती एक त्रासदी में और तनाव जोड़ता है जो खराब पुलिसिंग और खराब संचार में केस स्टडी बन गया है। एक 18 वर्षीय बंदूकधारी की हत्या को लगभग एक महीना बीत चुका है

19 बच्चे और दो शिक्षक

विद्यालय में। एक डीपीएस टाइमलाइन के अनुसार, वह सुबह 11:33 से दोपहर 12:50 बजे तक कक्षाओं के अंदर रहा - जब पुलिस ने आखिरकार दरवाजा तोड़ दिया और उसे मार डाला।

फिर भी अधिकारियों ने कमरे के अंदर क्या हुआ और उन 77 मिनटों के दौरान पुलिस ने क्या किया, इसके बारे में महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में अपने खाते को बार-बार बदल दिया है।

मैकलॉघलिन ने कहा कि टेक्सास के अधिकारियों से बार-बार गलत बयानबाजी और दोष-स्थानांतरण समुदाय को विभाजित कर रहा था और दुखी परिवारों को निराश कर रहा था

उन्होंने कहा, "उवाल्डे के लिए जो मायने रखता है वह यह है कि इन टूटे-फूटे परिवारों और इस शोकग्रस्त समुदाय को पूरी जांच और उस दिन क्या हुआ, इसकी सटीक रिपोर्ट मिलती है," उन्होंने कहा। "छोटी-मोटी कलह, क्लिकबैट की सुर्खियां और राजनीति से प्रेरित बलि का बकरा किसी की मदद नहीं कर रहा है।"

सीएनएन आगे की टिप्पणी के लिए टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी, जिला अटॉर्नी कार्यालय, टेक्सास हाउस जांच समिति के अध्यक्ष और एफबीआई के सैन एंटोनियो कार्यालय तक पहुंच गया है।

राज्य के सीनेटर का मुकदमा डीपीएस गोपनीयता को चुनौती देता है

बुधवार को दायर अपने मुकदमे में, गुटिरेज़ ने पुलिस बॉडीकैम फुटेज, 911 ऑडियो और बैलिस्टिक रिपोर्ट सहित जनता से जानकारी वापस लेने के डीपीएस के फैसलों को चुनौती दी।

"द कवर-अप" शीर्षक वाले एक खंड में मुकदमा नोट करता है कि डीपीएस ने रिकॉर्ड को निजी रखने के लिए कानून के अपवाद का उपयोग किया है।

मुकदमा में कहा गया है, "इन सरकारी एजेंसियों ने टेक्सास ओपन रिकॉर्ड्स कानून में 'ऑन गोइंग लॉ इंफोर्समेंट अपवाद' का इस्तेमाल किया है, जो स्कूल की शूटिंग की प्रतिक्रिया पर प्रकाश डालने वाली जानकारी तक पहुंच को अस्वीकार कर सकता है।"

जिला अटॉर्नी क्रिस्टीना मिशेल बसबी ने दो हफ्ते पहले एक बयान जारी किया था जिसमें कहा गया था कि एफबीआई और टेक्सास रेंजर्स द्वारा शूटिंग की जांच की जा रही थी और "इस समय उस घटना के किसी भी रिकॉर्ड को जारी करने से चल रही जांच में हस्तक्षेप होगा और पूरी तरह से और पूरी जांच में बाधा आएगी। ।"

फिर भी, फ्रीडम ऑफ इंफॉर्मेशन फाउंडेशन ऑफ टेक्सास के कार्यकारी निदेशक केली शैनन ने बुधवार को एक बयान में पारदर्शिता का आग्रह किया।

"यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि टेक्सास लोक सूचना अधिनियम में कानून प्रवर्तन जांचकर्ताओं को एक अपराध के बारे में जनता से जानकारी वापस लेने की आवश्यकता नहीं है," शैनन ने कहा। "जारी करने के लिए कानून प्रवर्तन अपवाद विवेकाधीन है। वास्तव में, टेक्सास भर में कई पुलिस और अभियोजक नियमित रूप से जनता को खोजी जानकारी जारी करते हैं, जब उन्हें आवश्यकता महसूस होती है - चाहे किसी वांछित संदिग्ध को पकड़ने में मदद करना हो, किसी अपराध के बारे में अधिक सुझाव प्राप्त करना हो या पुलिस के सकारात्मक प्रदर्शन को प्रदर्शित करना हो।

मेयर का कहना है कि पारदर्शिता की कमी से निराश हैं

नगर परिषद की बैठक में, मैकलॉघलिन ने कहा कि कम से कम आठ कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारी शूटिंग के दिन कक्षाओं के बाहर दालान में थे। मैकलॉघलिन ने कहा कि उन्हें फिर से निर्वाचित कार्यालय का पीछा करने की कोई इच्छा नहीं है और "किसी के लिए कवर नहीं कर रहे हैं," यह कहते हुए कि सभी प्रतिक्रिया देने वाली एजेंसियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में कुछ सूचनाओं का लीक होना "हमारे समुदाय में अराजकता पैदा करना जारी रखता है और पूरी सच्चाई को सामने आने से रोकता है।"उन्होंने विशेष रूप से इस पर निशाना साधा कि उन्होंने जो कहा वह एक झूठी रिपोर्ट थी कि

स्थानीय पुलिस जांचकर्ताओं के साथ सहयोग नहीं कर रही थी

, और उन्होंने अंधेरे में छोड़े जाने पर अपनी निराशा व्यक्त की।

मैकलॉघलिन ने कहा, "मैं उतना ही निराश हूं - शायद उन परिवारों की तरह निराश नहीं हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है - लेकिन यह मुझे नाराज करता है कि मैं आपको जवाब नहीं दे सकता या आपको जवाब नहीं दे सकता।"

मैकलॉघलिन ने कहा कि वह इसकी शुरुआत के बाद से अधिकारियों से दैनिक ब्रीफिंग प्राप्त करने के लिए थे, लेकिन कोई भी प्रदान नहीं किया गया है। "दस्ताने बंद हैं। जैसा कि हम जानते हैं, हम इसे साझा करेंगे। हम अब और पीछे नहीं हटने वाले हैं, ”उन्होंने कहा।मैकलॉघलिन ने पहले नगर परिषद की बैठक में कहा कि जांचकर्ताओं से पारदर्शिता की कमी की आलोचना की है

7 जून को , "हमने डीपीएस द्वारा कुछ तथ्यों या अलग-अलग चीजों को जारी करने में कुछ गलतियां की थीं, लेकिन वह रेंजर्स नहीं थे जो जांच का नेतृत्व कर रहे थे। मैं किसी को दोष नहीं दे रहा हूं, ”उन्होंने कहा। “हमें एक दिन एक बात बताई गई, और अगले दिन कहानी बदल गई। आपको एक सप्ताह के लिए कहा गया था कि एक शिक्षक ने एक चट्टान के साथ दरवाजा खोल दिया, और सप्ताह के अंत में

वो कहानी भी चली गई

. यही वह गलत कदम है जिसके बारे में मैं बात कर रहा हूं, ”उन्होंने कहा।
नगर परिषद की बैठक ने लोगों की नज़रों से अरेडोंडो की अनुपस्थिति को भी मुद्दा बनाया।

द-सीएनएन-वायर

इस रिपोर्ट में सीएनएन के जमील लिंच, एंडी रोज, क्रिस्टीना मैक्सोरिस, अमांडा मूसा, रोजालिना नीव्स, एमी सिमंसन और स्टीव अल्मासी ने योगदान दिया।

सीएनएन - राष्ट्रीय

सीएनएन न्यूजसोर्स